Wednesday 7 May 2014

Hashmi Talking About His four bedroom-hall-kitchen apartment in Mumbai’s Pali Hill.

मैं बहुत क्लीयर था कि अपने घर को डार्क वुड और व्हाइट से डेकोरेट करूंगा. मैं अपने घर को एक मिनिमलिस्टिक फील देना चाहता था ताकि उसमें बैठने और घूमने के लिए ज्यादा स्पेस मिले. ये क्वॉयट फीलिंग देने के साथ सेंस ऑफ स्पेस भी देता है. मेरे बेडरूम की वॉल्स व्हाइट कलर की हैं और उसमें वुड डेकोर है. रूम के बाहर एक प्यारी सी बालकनी है. दीवारों को व्हाइट इसलिए रखा था जिससे मैं उसे किसी खूबसूरत पेंटिंग से कवर कर सकूं.




बेडरूम के बाहर बालकनी और हॉल मेरे घर के फेवरिट कॉनर्स हैं. बेडरूम से बाहर का व्यू शानदार है. वहां से दिखने वाली ग्रीनरी मुझे फ्रेश कर देती है.
1970 का एक पुराना सा बंगला मेरी बालकनी से दिखता है. जब हम छोटे थे तो उसे हांटेड हाउस समझते थे. अब जब मेरे दोस्त आते हैं तो इसी बालकनी में हम अपने पुराने दिनों को याद करते हैं.



हमारा घर बिल्कुल नीट और क्लीन हो इसे लेकर हम बहुत ही पजेसिव रहते हैं. जब मैं छोटा था तो मुझे घर में कुछ रूल्स स्ट्रिक्टली फॉलो करने होते थे. जैसे सोफे पर मत कूदो या अपने पैर सोफे के ऊपर मत रखो. ये चीज मेरे दोस्तों को बहुत इरिटेट करती थी. मेरी वाइफ तो हमारे बेडरूम को लेकर मुझसे भी ज्यादा पजेसिव है. अगर मैं बेड पर अपनी शर्ट फेंक देता हूं तो उसे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता.



No comments:

Post a Comment